Video Viral : आदमी है या “चीता”, बिना पैरों के ऐसे दौड़ा कि बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

Weird News

अमेरिका के एक शख्स में बिना पैर के एथलीट्स में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। बिना पैर के जियोन क्लार्क नाम के इस शख्स ने अपने आत्मशक्ति के साथ सिर्फ 4.78 सेकंड में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और दुनिया में छा गया।

अमेरिका के इस दिव्यांग एथलीट ने अपने हाथ की मदद से सबसे तेज 20 मीटर चलने वाला विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ज़ियोन क्लार्क नाम के इस 23 वर्षीय व्यक्ति ने 4.78 सेकंड में 20 मीटर चलकर एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बनाया है।

Shocking News

जियोन की बीमारी की बात करे तो यूएस नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के अनुसार, बिना पैरों के जन्मे क्लार्क कॉडल रिग्रेशन सिंड्रोम से पीड़ित हैं। छोटी उम्र से ही, उनकी विकलांगता ने उन्हें कभी पीछे नहीं छोड़ा। अपने हाई स्कूल के दिनों में जियोन क्लार्क एक पहलवान भी थे।

एथलीट में विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से पहले क्लार्क ने न सिर्फ मोटिवेशनल स्पीकर के रूप में काम किया, बल्कि वह एक लेखक के तौर पर भी लोगों को प्रेरित कर चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zion Clark (@big_z_2020)

हाल ही क्लार्क अब ओहियो के मैसिलन में उसी हाई स्कूल जिम में लौटे और उन्होंने शानदार उपलब्धि हासिल की। क्लार्क ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बनना कितना अच्छा अहसास है। जीवन में मेरा लक्ष्य बच्चों को वह बनने के लिए प्रेरित करना है जो वे जीवन में बनना चाहते हैं, किसी को यह न बताए कि आप क्या नहीं कर सकते।” उन्होंने आगे कहा, “मैं विकलांग बच्चों या जो भी विकलांग हैं उन्हें संदेश देना चाहूंगा कि अगर आपके पास दृढ़ संकल्प है, तो आप किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top