पिछले 40 सालों में एक मिनट के लिए भी नहीं सोयी है ये महिला! इलाज के दौरान डॉक्टरों ने उठाया राज से बड़ा पर्दा

40 saal se nhi soi mahila

चीन की एक महिला का अजीबो गरीब बयान सुनकर लोग काफी हैरान है चीन की एक महिला जिनका नाम है ली ज्हानयिंग (Li ज़हानयिंग) । ली का कहना है की वे 40 साल से सोई नहीं है। लोगो का यह मानना मुश्किल है की कैसे कोई इन्सान 40 साल से नहीं सोया है। उनकी इस बात की वजह से वह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

40  साल से नहीं सोयी यह महिला

China NEws

एक मशहूर उर्दू शायर ने खूब ही कहा है “उम्र की सारी थकान लाद के घर जाता हूँ, रात बिस्तर पे मैं सोता नहीं मर जाता हूँ।” लेकिन चीन के हेनान (Henan) प्रांत की रहने वाली ली पर यह बात नही जमती क्योंकि वह पिछले 40 साल से नहीं सोयी है। ली ने बताया की जब वह 5-6 साल की थी तब उसे नींद आती थी मगर उसके बाद नींद नहीं आयी। ली का कहना है कि सोना अब उनके लिए एक धुंधली याद बन चूका है। महिला ने डॉक्टरों से जब इलाज करवाया तो उनके इस राज के पर्दा उठा जिसने डॉक्टरों को भी हैरान कर दिया।

ली के पति ने भी बताया की उनकी पत्नी सोती नहीं है। इस बात के लिए वे अपने गांव में फेमस है। एक बार कुछ लोग इस बात को देखने के लिए कि ली सोती हैं या नहीं, उनके साथ सड़क के किनारे लाइट के नीचे ताश खेलने लगे। जब ज्यादा रात हुई तो कुछ लोग वहीं सो गए जबकि कुछ लोग घर चले गए मगर ली जगती रहीं।

नींद की गोली से भी नहीं आती नींद

Nind ki goli

ली के पति लियू सुओक्विन ने भी इस बात का दावा किया है कि उनकी पत्नी सोती नहीं हैं। जब से उनकी शादी हुई है तब से वो देख रहे हैं कि ली समय बिताने के लिए रात में भी घर का काम करती रहती हैं। जब ली की इस समस्या के बारे में उनके पति को पता चला तो वो उनके लिए नींद की गोलियां भी ले आए मगर उनको उससे भी फायदा नहीं हुआ।

ली ने कितनी ही बार अपनी इस समस्या के लिए डॉक्टर को दिखाया लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा लेकिन इस बार बीजिंग के अस्पताल में चेकअप करवाया तब जाकर उनकी इस अजीबोगरीब समस्या से पर्दा उठा। डॉक्टरों ने ली को 48 घंटे तक अस्पताल में मॉनिटर करने के लिए रखा।

डॉक्टर ने उठाया पर्दा

उसके बाद डॉक्टर ने इस बात से पर्दा उठाते हुए बताया की सोती हैं, मगर वैसे नहीं जैसे आम लोग सोते हैं। डॉक्टरों ने बताया कि जिस प्रकार लोग नींद में चलते और बोलते हैं उसी प्रकार ली भी करती हैं। उन्हें बेहद हल्की नींद आती है मगर वो आंख बंद कर के नहीं, आंख खोलकर सोती हैं। इस दौरान उनके दिमाग और शरीर के कई हिस्से नींद की अवस्था में चले जाते हैं। डॉक्टरों ने पाया कि जब ली अपने पति से बात कर रही थीं तब उनके आंखों की पुतलियां सिकुड़ गई थीं।

इससे उन्होंने नोटिस किया कि वो उस वक्त सो रही हैं। हालांकि डॉक्टरों ने कहा कि ली पूरे दिन में 10 मिनट के ज्यादा आंखें बंद नहीं करती हैं इसलिए उनका ये दावा एक तरह से सही है कि वो पिछले 40 साल से सोयी नहीं हैं मगर वैज्ञानिक तौर पर उनका दिमाग और शरीर के अंग उसी प्रकार आराम की स्थिति में चले जाते हैं जिस प्रकार आम आदमी के केस में सोते वक्त उसके अंग होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top