ब्रैस्ट कैंसर में महिला ने खोये निपल, लेकिन किया कुछ ऐसा रह जायेंगे आप भी हैरान।

Breast Cancer

महिलाओं के लिए उनके स्तन उनके आकर्षण और सुंदरता का हिस्सा होते हैं। यह सबसे ज्यादा शरीर में पसंद होते है, लेकिन जिन महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर होता है, उनके लीय यह बीमारी किसी अभिशाप से कम  नहीं होती है, जब यह बिमारी ठीक नहीं होती है, तो उन्हें अपने ब्रेस्ट और निप्पल निकालने पड़ सकते है। ऐसे में उनकी सुंदरता पर इसका गहरा प्रभाव पड़ता हैं। ब्रेस्ट निकालना उनके लिए दर्दनाक है लेकिन उनकी जान बचाना जरूरी है।

ब्रेस्ट कैंसर के बाद कुछ महिलाओं का इम्प्लांट हो जाता है तो कुछ महिलाओं के शरीर के दूसरे हिस्से से टिश्यू लेकर सर्जरी करवाई जाती है। आज हम आपको ऐसा ही एक वीडियो बताने जा रहे हैं। जिसमे एक महिला के निपल निकालने के बाद उन्होंने कुछ ऐसा किया इसे देखकर हैरान रह गए। 

women lost nipple during breast cancer

यह वीडियो न्यूयॉर्क टाइम्स यूट्यूब चैनल पर मौजूद है। इसमें एक महिला की कहानी बताई है, जिसने अपने स्तन कैंसर से लड़ने के बाद कृत्रिम निप्पल या टैटू बनवाया था। इसमें इसके बाद उस महिला ने अपना अनुभव साझा किया और खुलासा किया कि कैसे उसने एक निप्पल कलाकार से अपने स्तन पर निप्पल का टैटू बनवाया। जिससे उसको ऐसा लगा अभी भी पहले जैसे निपल मौजूद है। वीडियो में महिला फिर से निप्पल पाने के लिए काफी एक्साइटेड है, पहले की तरह फिर से ब्रेस्ट पाकर वह काफी खुश है। हालांकि यह उनके लिए अजीब रहा है लेकिन वह अपने नए ब्रेस्ट के लिए बेहद खुश हैं।

women lost nipple during breast cancer

इस महिला का नाम कैटलिन कीरन है। इनकी कहानी को कई लोगों ने यूट्यूब पर देखा है। केटलिन बताती हैं कि कैसे उन्हें फिन्सबर्ग की एक टैटू कलाकार विनी मायर्स द्वारा हमेशा की तरह सुंदर और आकर्षक बनाया गया था। जब उनकी सर्जरी की गयी थी तो उसके बाद उनके स्तन अन्य महिलाओं की तरह सामान्य नहीं थे। लेकिन फिर उन्होंने इसके लिए यह टेटू बनवाया साथ ही अपना टैटू बनवाते हुए दिखाया। इस टेटू के बनाने के बाद यह कहना मुश्किल है कि यह एक आर्टिफिशियल ब्रेस्ट है। आज उन्हें इस टेटू के साथ उनके स्थन पसंद आ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top