‘हम वो आखिरी पीढ़ी हैं, जिनके पास ऐसी मां हैं’, IAS ने शेयर की दिल छू लेने वाली कविता; पढ़ें पूरा पोस्ट

Emotional Letter for Maa

हर दूसरे घर में बड़े बुजुर्ग स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया करते हैं लेकिन उन्हें सही तरीके से यह पता नहीं होता है कि कैसे इसका इस्तेमाल होता है। घर में बड़े बुजुर्गों फोन उठाना और कॉल लगाना सीख लेते हैं लेकिन बाकी के फीचर्स के बारे में नहीं जानते आज के दौर में हम भी है।

देखते हैं कि कमरे में बैठकर कई लोग इस स्मार्टफोन में बिजी हो जाते हैं जबकि जिन्हें स्मार्ट फोन चलाना नहीं आता वह चुपचाप बैठे रह जाते हैं सोशल मीडिया पर एक कागज का पन्ना वायरल हो रहा जिसमें मां के बारे में लिखा है स्मार्ट फोन चलाना आता है लेकिन उसके बारे में पढ़कर आप भी भावुक जाओगे।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईएएस अधिकारी अर्पित वर्मा ने एक फोटो शेयर किया है इस फोटो में आप देख सकते हैं कि मां के बारे में दिल को छू लेने वाली बातें लिखी हुई है।

तस्वीर में लिखा, “हम वो आखिरी पीढ़ी है जिनके पास ऐसी मासूम मां है जिनका ना कोई सोशल मीडिया पर अकाउंट है, ना फोटो, ना सेल्फी का शौक है. उन्हें ये भी नहीं पता कि स्मार्ट फोन का लॉक कैसे खुलता है. जिनको ना अपनी जन्मतिथि का पता है. उन्होंने बहुत कम सुविधाओं में अपना जीवन बिताया है. बिना किसी शिकायत के. जी हां, हम वो आखिरी पीढ़ी हैं जिनके पास वो ऐसी मां है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top