भेड़ और इंसान के बच्चे के बिच जबरदस्त मस्ती, उछलते-कूदते आए नजर, वीडियो वायरल।

भेड़ों को तो आपने देखा ही होगा. आज के समय में तो भेड़ थोड़े कम दिखने लगे हैं, लेकिन कुछ साल पहले तक इनका झुंड अक्सर गांवों में दिख जाया करता था. भेड़ों को लोग तीन वजहों से पालते हैं. पहला ऊन, दूसरा दूध और तीसरा मांस. भेड़ भी बकरियों की तरह ही शांत जानवर माने जाते हैं,

वही जानवरो के साथ इंसानों का रिश्ता बेहद खास होता है। दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। वो अलग बात है कि कई इंसान खुद को जानवरों से बेहतर मानते हैं और उन्हें अपने आगे कुछ भी नहीं समझते हैं।

मगर जानवरों के केस में ऐसा नहीं है, वो इंसानों को भी निस्वार्थ भाव से प्रेम करते हैं। वैसे देखा जाए तो इंसान हो या जानवर, दोनों के बच्चे कोमल और सरल मन के होते हैं। और कहा भी जाता हैं, कि बच्चों में भगवान का रूप होता है, और ये बात जितना इंसान समझते हैं, उतना ही जानवर भी समझते हैं. इसी वजह से वो जानवर भी बच्चों को बहुत प्यार करते हैं, इस बात का सबूत इन दिनों एक वायरल हो रहे वीडियो में देखने को मिल रहा है।

यह जानवरों और बच्चों के क्यूट सा विडियो लोगो को खूब हंसा रहा है। इस वीडियो में बच्चे की क्यूटनेस पर हर कोई दिल हार रहा है।

Viral video: सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं। की एक मैदान में भेड़ का बच्चा और इंसानी बच्चा नजर आ रहा है, भेड़ के बच्चे के गले में रस्सी बंधी हुई है, इस वीडियो में बच्चे की क्यूटनेस पर हर कोई दिल हार रहा है। दोनों अपनी हरकतों से एक ही उम्र के लग रहे हैं। जैसे इंसान का बच्चा उछल रहा है, भेड़ भी वैसे ही उछल रहा है। वो धीरे से अपना सिर बच्चे के पेट में छुआ रहा है जिससे वो हंसते हुए जमीन गिर जाता है। बच्चा का गिरना के अंदाज हर किसी को गुदगुदा रहा है और जिसे ही बच्चा जमीन पर गिरता उसे देख भेड़ और जोर से हवा में उछलने लग रहा है। बच्चे के खड़े होने के बाद वो फिर से उसके सामने खड़ा हो जा रहा है जैसे उससे कह रहा हो कि वो फिर उछले। हैरानी की बात ये है कि छोटा होने के बावजूद भेड़ के बच्चे को इतनी समझ है कि वो इंसानी बच्चे को चोट नहीं पहुंचा रहा है।

सोशल मिडिया के प्लेटफार्म पर यह विडियो ट्यूटर अकाउंट पर शेयर किया गया है, यह काफी मजेदार वीडियो है, जो लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है और हंस-हंस कर लोटपोट हो रहे हैं. यह वीडियो लोगों को कितना पसंद आ रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि वीडियो को अब तक 69 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक शख्स ने हैरान करने वाला वीडियो कमेंट सेक्शन में पोस्ट किया है जिसमें एक वयस्क भेड़ तालाब के पास खड़े शख्स को अपने सिर से ढकेलकर पानी में गिरा देती है। एक शख्स ने कहा कि ये वीडियो पुराना है मगर वो इसे जब-जब देखता है, तब-तब भावुक हो जाता है। एक ने कहा कि ऐसा लग है जैसे भेड़ और बच्चा साथ में बहुत मस्ती कर रहे हैं।

यहाँ देखे वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top