भारी बारिश के बाद यहां घरों के बाहर टहलते दिखे 10 से 12 फीट के मगरमच्छ, वीडियो वायरल

तेज बारिश के चलते हुए कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन चुकी है सोशल मीडिया पर हम रोज नई नई बाढ़ से जुड़ी हुई खबर आए दिन पड़ रहे है कही नदी नाले उफान पर है तो कही पर भयंकर बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए है जिससे जन जीवन अस्त व्यस्त है ।ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले का है यहां शिवपुरी जिले में ऐसी घटना हुई जिसने लोगों को और अधिक चिंता में डाल दिया. यहां आवासीय कॉलोनी में बारिश के पानी के साथ-साथ मगरमच्छ के घुस आने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गई.

श‌िवपुरी में शनिवार रात भारी बारिश ने बाढ़ जैसे हालात बना दिए हैं। जिले में नदी-नाले उफना गए हैं। बारिश का पानी गलियों, सड़कों और मकानों में भर गया है। निचली बस्तियों का हाल और भी बुरा है। यहां 2 से 3 फीट तक पानी भरा है। नवाब साहब रोड इलाके में उफनाए नाले में कार बह गई, कई बाइकें भी पानी में बहती दिखीं। शहर में तीन मगरमच्छ भी घुस आए हैं।

वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की एक कॉलोनी में भारी बारिश के बीच सड़के पूरी तरह से जल मग्न है और इस कॉलोनी में एक मगरमच्छ घुस आता है जिसे देख लोग घरों की छत पर चढ़ जाते हैं.सभी मगरमच्छ को यहां देखकर हैरान है और भयभीत भी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) अजय भार्गव ने बताया कि इस मगरमच्छ को पुराने बस स्टैंड के पास एक कॉलोनी में दिन में सुबह ही देखा गया था जिसके बाद अधिकारियों को सूचित किया गया.

रेस्क्यू टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा

कॉलोनी में हड़कंप मचने के बाद माधव नेशनल पार्क (Madhav National Park) से एक बचाव दल को बुलाया गया और घंटों की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ लिया गया. ऐसा बताया जा रहा है कि आठ फुट लंबे इस मगरमच्छ को बाद में सांख्य सागर झील में छोड़ दिया गया था. अधिकारियों ने शंका जाहिर की है कि मगरमच्छ बगल से गुजर रहे नाले से कॉलोनी में घुसा होगा. अब भी कई इलाकों में पानी भरा हुआ है। लोगों में दहशत है कि और भी जगहों पर मगरमच्छ हों ऐसे में लोग डरे हुए हैं।

शहर के नालों ने मचाई तबाही

आपको बता दें कि, शनिवार देर शाम से शहर में हुई तेज बारिश जहां रातभर जारी रही, जिसके चलते शहर के नाले उफान पर आ गए, जिससे कई घरों में पानी भर गया। शिवपुरी शहर की निचली बस्तियों में घरों में घुसे पानी ने काफी नुकसान पहुंचाया है। बारिश की तबाही का आलम ये कि नबाव साहब रोड के इलाकों में बहने वाला नाला चार पहिया वाहन को अपने साथ बहा ले गया। इसके अतिरिक्त सैकड़ों दो पहिया वाहन भी शहर के उफान मारते नालों और जल भराव की चपेट में आ गए।

ये इलाके रातभर की बारिश में हुए जलमग्न

शिवपुरी शहर में भारी बारिश के चलते शहर के सर्किट हाउस रोड, रामबाग कॉलोनी, गायत्री कॉलोनी, शंकर कॉलोनी, नाई की बगिया, नवाब साहब रोड, पुराना बस स्टैंड, विष्णु मंदिर के सामने, होटल आइस पैलेस के पास, शंकर कॉलोनी, ठंडी सड़क आदि क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है। इसके अतिरिक्त शहर के जिन क्षेत्रों से होकर नाले गुजरे हैं उन सभी स्थानों पर रहने वाले घरों में पानी भरा है, जिसके कारण लोगों को भारी नुकसान हुआ है। इधर, रहवासी प्रशासन पर काम में लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं। लोगों का कहना है कि, समय पर नालों की सफाई और कॉलोनियों में पानी की निकासी की व्यवस्था की होती तो आज आमजन को इतने भारी नुकसान का सामना न करना पड़ता। शहरवासियों ने दोषियों के खिलाफ कारर्वाई की मांग की है।

यहाँ देखे वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top