स्टूडेंट्स से टीचर ने साफ करवाया Toilet, स्कूल देरी से आने पर दी ऐसी सजा, वीडियो सामने आने पर मचा बवाल।

सोशल मीडिया पर एक बेहद शर्मनाक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो कर्नाटक के एक स्कूल का बताया जा रहा है। जिसमें कुछ बच्चों को शौचालय की सफाई करते हुए देखा जा रहा है, वायरल वीडियो में आप देखेंगे कि छठी-सातवीं क्लास के कुछ बच्चे स्कूल की यूनिफॉर्म पहन, हाथ में झाडू लेकर टॉयलेट की सफाई कर रहे हैं। वीडियो कथित तौर पर एक रसोइए ने शेयर किया था. वीडियो को रसोइए ने 12 जुलाई को विजयलक्ष्मी चलावडी के रूप में शूट किया था।

क्या है पूरा मामला?

मामला कर्नाटक के गडग जिले के नागवी में सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय का है. यहां कुछ बच्चे समय पर स्कूल नहीं आ सके तो सजा के रूप में इनसे शौचालय की सफाई करवाई गई।

घटना के बारे में जब स्कूल के छात्र छात्राओं की माता पिता को पता चला तो, तो वहां सन्न रह गए, माता पिता का आरोप है कि बच्चों के स्कूल समय पर नहीं आने की सजा के तौर पर विद्यालय की टीचर ने कुछ छात्रा को शौचालय साफ करने का आदेश दिया। वही इस दौरान एक रसोइए ने घटना का वीडियो बना लिया, वही रसोइया विजयलक्ष्मी ने कहा, ‘जब मैं स्कूल में था, तो छात्रों ने शौचालय को साफ करने के लिए बाल्टी और झाड़ू के लिए मुझसे संपर्क किया।

नगवी के सरकारी स्कूल में हुई ये घटना, कार्यवाही के दिए आदेश

छात्रों ने मुझे बताया कि शिक्षकों ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा है। मुझे लगा कि यह सही बात नहीं है, और इस तरह मैंने इस घटना को अपने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और इसे व्हाट्सएप में शेयर किया।

सोशल मीडिया पर यह घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कहा जा रहा हे, की इस मामले की पूरी जानकारी निकली जायेगे और वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा की बच्चो के साथ ऐसे दुर्व्यवहार करने के लिए उस शख्स को कड़ी से कड़ी सजा दी जायेगी।

सोशल मिडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह के रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, ‘बहुत ही दुखद और निंदनीय कार्रवाई. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.’ बता दें कि यह एक सरकारी स्कूल है, जहां पर यह चौंकाने वाली घटना हुई।

यहाँ देखें  विडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top