Munmun Dutta Diet Plan: तारक मेहता की ‘बबीता जी’ कैसे रहती हैं फिट? शेयर किया डाइट प्लान!

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का पसंदीदा किरदार बबीताजी किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता की खूबसूरती के लाखों दीवाने हैं और उनसे जुड़ी हर अपडेट का इंतजार करते हैं। बबीता उर्फ मुनमुन दत्ता एक फिटनेस फ्रीक एक्‍ट्रेस हैं जो नियमित रूप से वर्कआउट करने में विश्वास करती हैं। हालांकि, बंगाली एक्‍ट्रेस, मिठाई और चावल के बिना नहीं रह सकती हैं। लेकिन खुद को फिट रखने के लिए मुनमुन हेल्‍दी डाइट लेती हैं और रोजाना एक्‍सरसाइज करती हैं क्‍योंकि उनका मानना है कि वर्कआउट के बिना शेप में आना बेहद मुश्किल होता है।

मुनमुन दत्ता एक खास डाइट रिजीम फॉलो करती हैं. एक्ट्रेस का खुद का यू-ट्यूब चैनल भी है. मुनमुन ने यी-ट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया, जहां उन्होंने अपनी ग्लोइंग स्किन और फिट फिगर का राज बताया. मुनमुन ने बताया कि वो पूरे दिन क्या खाती हैं।

आप भी इन एक्‍सरसाइज को घर पर करके खुद को फिट रख सकते हैं

मुनमुन दत्ता शो में जितनी ग्लैमरस दिखती हैं, असल जिंदगी में वह उससे कहीं ज्यादा बोल्ड और स्टनिंग हैं. एक्ट्रेस ने वीडियो में बताया कि उनके दिन की शुरुआत कैसे होती है, कैसे वो खाने के पोर्शन को कंट्रोल करती हैं. आइये आपको बताते हैं उनका पूरा डे-प्लान,

मुनमुन ने कहा कि वो सुबह 5:30 बजे उठ जाती हैं और सबसे पहले खूब सारा पानी पीती हैं. एक्ट्रेस ने कहा कि ये बहुत जरूरी है कि आप अपने दिन की शुरुआत अपनी अच्छी सेहत के साथ करें. इसके बाद मुनमुन जिम जाती हैं, जिम जाने से पहले मुनमुन कुछ खाती जरूर हैं ताकी शरीर को एनर्जी मिल सके, वर्कआउट के बाद मुनमुन ब्रेकफास्ट जरूर खाती हैं. जिसमें वो पोहा, उपमा, दूध-सीरियल के साथ फ्रूट्स जैसी लाइट चीजें खाती हैं। ऐसे ही बबिता जी ने अपनी सुबह से शाम तक की दिन चारिया के बारे में बताया, इतना ही नहीं, वह अपने फैन्‍स को फिटनेस के लिए इंस्‍पायर करने के लिए इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फिटनेस के वीडियोज भी शेयर करती हैं।

जंपिंग जैक भी है फिटनेस सीक्रेट: जैसे कि इसके नाम से ही पता चला रहा है कि इस एक्‍सरसाइज को करते समय आपको जंप करना है। इसलिए इसे जंपिंग जैक के नाम से जाना जाता है। इसे करने से आपकी पूरी बॉडी की एक्‍सरसाइज हो जाती है और इसे आप घर पर आसानी से कर सकती हैं।

सीढ़‍ियों में करती हैं वर्कआउट:इस एक्‍सरसाइज की सबसे अच्‍छी बात यह है कि इसे आप कहीं भी कर सकती हैं। जी हां, हममें से अधिकांश घरों या उसके आस-पास सीढ़ियां होती हैं। आप इसका इस्‍तेमाल एक्‍सरसाइज के लिए कर सकती हैं। यह एक्‍सरसाइज का सबसे अच्‍छा उपकरण है।

आप भी इन एक्‍सरसाइज को घर पर करके खुद को फिट रख सकती हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही कमेंट भी करें। फिटनेस से जुड़े ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी से।

यहाँ देखे वीडियो

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top