जाल में फंसे King Cobra को प्यास से तड़पते देखकर लोग रह गए दंग, Video ने बढ़ाई दिल की धड़कनें

Snake Drink water viral video

आम तौर पर सांपों के जहरीले होने के कारण कोई भी इंसान इनके ज्यादा पास जाने की कोशिश नही करता है। वही लोगों को सांपो से उचित दूरी बनाते हुए भी देखा होगा। हाल ही में इन दिनों सांपो के मुश्किल में फेल लोगो द्वारा रेस्क्यू किया गया, जिसमे एक सांप को मछली के जाल में फंसा देखा जा सकता हे, जाल में फंसा सांप कोई आम सांप नही था।

बल्कि एक खतरनाक किंग कोबरा है, जिसके जहर की एक बूंद ही इंसान के जान लेने के लिए काफी होती है। फिलहाल वीडियो में कोबरा का रेस्क्यू  देख यूजर की आंखे फटी की फटी रह गाई। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

एक जाल में बुरी तरह फंसा किंग कोबरा

Viral Video : विडियो में आप देख सकते हे, की एक सांप 7 दिनों से मछली के जाल में फंसा हुआ था।, यह वीडियो ओडिसा के भद्रक इलाके के लोगो द्वारा सूचना मिलने पर उसका रेस्क्यू करने आई टीम के लोगों को देखा जा सकता है। यह एक बड़ा विषैला मोनोक्ल्ड कोबरा था। जो काफी दिनों से मछली के जाल में फंसा हुआ था।

वीडियो मे आप देख सकते हैं कि, एक  शक्स द्वारा पहले किंग कोबरा को मछली के जाल से पकड़ कर खुली जगह में लाते हुए देखा जाता है। और प्यासे सांप को व्यक्ति द्वारा बोतल से पानी पिलाकर उसकी प्यास बुझाई जाती है, सांप तेजी से पानी निकलने लगता है। इसके बाद शख्स किंग कोबरा का मुंह पकड़ कर केची की मदद से बड़ी सावधानी से सांप को नुकसान पहुंचाए बिना, शरीर पर लपेटे हुए मछली के जाल को काट देता है।

एक्सपर्ट ने सांप को बचाकर जंगल में छोड़ा

जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है। दिल छू लेने वाले इस कारनामे से लोग हैरान रह गए। पर लिखे जाने तक वीडियो को नो लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हे, वहीं ज्यादातर लोग सांप के रेस्क्यू किए जाने की सराहना कर रहे है। देखने के बाद एक यूजर ने सांप को बचाने के लिए बधाई, भगवान आपका भला करें! वहीं एक अन्य ने कमेंट बॉक्स में लिखा की सांप कितना प्यासा था।

मिर्जा सर ने सांप की प्यास बुझाई, और उसे बचा लिया, पूरी टीम को धन्यवाद!  इस बीच यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसे जहरीले जीव को बचाने के लिए आपको एक विशेषज्ञ होना बहुत ही जरूरी है। यदि आपके पास विशेषज्ञता नहीं हो तो  भी उनके पास नहीं जाना चाहिए। और इस वीडियो को अभी तक 70 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top