सीरियल नंबर वाले “समोसे” ने मचाया तहलका, खाने से पहले जान लें इसकी पूरी सच्चाई

Serial Number wala samosa

भारत में सबसे ज्यादा खाया जाने वाला फ़ास्टफ़ूड समोसा है। हम लोग समोसे को ज्यादा पसंद करते है। लेकिन क्या अपने कभी सुना है की समोसे पर भी सीरियल नंबर डला होता है। इसके पीछे क्या है सच्चाई आइये जानते है। हम कोई सामान खरीदते है तो उसके पैकेट पर हर डिटेल होती है लेकिन किसी समोसे पर उसकी डिटेल लिखी होतो यह सुनने में अजीब लगता है।

सीरियल नंबर वाले इस समोसे का फोटो अभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर काफी वायरल हो रहा है। यह वायरल समोसा गुरुग्राम में एक समोसा आउटलेट ‘समोसा पार्टी’ का है। इस आउटलेट में कई तरह के समोसे मिलते हैं और सभी समोसे पर एक नंबर लिखा होता है। समोसे की पहचान के लिए उस पर समोसे का नाम और एक नंबर लिखा होता है।

Serial Number wala samosa

समोसा स्टोर आउटलेट के मैनेजर ने इस अनोखे समोसे के बारे में बताते हुए कहा की समोसे पर सीरियल नंबर इसलिए भी लिखा गया है कि अगर किसी ग्राहक को समोसे की क्वालिटी में कोई परेशानी लगी तो ग्राहक हमें वो फोटो भेज सके और हम उस नंबर से इस समोसे के बारे में सब जानकारी हासिल कर सके। समोसे के ऊपर लिखे यूनिक सीरियल नंबर से यह पता चल सकता है कि ये कब बनाया गया था। इसे किसने बनाया था? समोसे के ऊपर सीरियल नंबर लिखना अपने आप में ऐसा पहला मामला है। फिलहाल इस आउटलेट के दो ब्रांच हैं, एक गुरुग्राम और दूसरा बैंगलोर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top