सर्वे में बड़ा खुलासा : 15 की उम्र में ही स्कूल की लड़कियां करने लगती है यह गंदा काम, जानकर चौक जाओगे

Global Young Tobacco Survey

आज हम आपको बताने जा रहे है की उत्तर प्रदेश में स्कूली लड़के और लड़कियों पर एक सर्वे किया गया है जिसे सुनकर आप बड़े ही हैरान हो जायेंगे। आपको बता दे की ये सर्वे हाई स्कूल के बच्चो पर किया गया था, यह अंतराष्ट्रीय संस्था द्वारा किये गए सर्वे में 13 से 15 साल तक की उम्र के लड़के और लड़कियों को शामिल किया गया है।

School girl in age of 15

आपको बता दे की इस सर्वे की खास बात यह थी की इसमें शामिल होने वाले लड़के और लड़कियों की पहचान को उजागर नहीं किया गया। इस सर्वे में यह सामने आया की 23 फीसदी छात्र हाई स्कूल तक पहुंचते पहुंचते सिगरेट पीना शुरू कर देते है इसी के साथ तम्बाकू का भी सेवन करते है।

School girl in age of 15

इस मामले में सबसे चौकाने वाली बात यह है की इनमे लड़कियों की संख्या सबसे ज्यादा है। Global Young Tobacco Survey द्वारा चौकाने वाले आंकड़े सामने आये है, इसमें सबसे ज्यादा छात्र सुरक्षित जगह की तलाश में अपने घर पर ही सिगरेट पीना शुरू करते हैं और करीब 20 फीसदी छात्र सिगरेट की पहली कश अपने दोस्त के घर लेते है।

School girl in age of 15

इस सर्वे के अनुसार 13 फीसदी छात्र ने स्वीकार किया की वह स्कूल में सिगरेट पीते है और 11 फीसदी छात्र ने माना की वह सार्वजनिक स्थान पर स्मोकिंग कर चुके है और 9 फीसदी छात्र किसी सार्वजनिक समारोह जैसी जगहों पर सिगरेट पीते है। आपको बता दे की इन आंकड़ों में सबसे ज्यादा लड़कियां शामिल है जो की बड़ी हैरानी की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top