सलमान खान फिल्मों में ऐसे चुटकी में बना लेते है बॉडी – देखकर हैरान हो जाओगे

Salman Khan Body in film

सलमान खान और 56 वर्ष हो चुके हैं लेकिन उनकी बॉडी को देख कर आज भी लोगों को हैरानी होती है। लोगों को ऐसा लगता है कि सलमान खाने से बॉडी बनाने के लिए आर्टिफिशियल चीजें जैसे स्टेरॉयड इस्तेमाल किया करते हैं। लेकिन सुपरस्टार सलमान खान ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वह किसी प्रकार ओके स्टेरॉयड का इस्तेमाल नहीं किया करते।

इतना ही नहीं उन्होंने अपने फैंस को यह बात भी कही एक ही जल्दी बॉडी बनाने के लिए आर्टिफिशियल चीजों का इस्तेमाल ना किया करें क्योंकि यह लिवर और किडनी सहित अन्य शरीर के अंगों के लिए हानिकारक होता है। सलमान खान ने अपनी बात कहते हुए कहा कि आजकल स्टेरॉयड का ट्रेन चल चुका है जो कि बिल्कुल गलत है।

ऐसा लगता है कि किसी को भी इस वर्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कि इस रोड का इस्तेमाल करते हैं और यह शरीर के लिए बेहद हानिकारक होता है इसके कारण किडनी और लीवर क्षति ग्रस्त हो सकते हैं। कई बार लोग जिम में इसी कारण से हाथ पर हो जाने कारण मर जाते हैं इनमें से वे लोग यादव थी जो कि इस तरह इस्तेमाल करते हैं इसीलिए ऐसा नहीं करना चाहिए।

सलमान खान का कहना है कि प्रोडक्शन का सप्लीमेंट शरीर के लिए बहुत अच्छा होता है लेकिन जिस तरह से स्टेरॉयड लोग सेवन कर रहे हैं वह बिल्कुल गलत और हानिकारक है। आप इस रोड से बाहर बॉडी तो बना लेते हैं लेकिन साफ समझ में आता है कि वह नेचुरल नहीं है ऐसी बॉडी ज्यादा दिन तक नहीं चलती जब आप यह चैनल को लेना बंद कर देते तब आपकी बॉडी फिर से पुरानी सिटी में आ जाती।

सलमान खान का यह भी कहना है कि जब भी आपको समय मिले तो आप जिम जरूर आया करें क्योंकि एक्सरसाइज करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। उनका यह भी कहना है कि उन्हें जब भी समय मिलता है वह जिम जरूर जाया करते हैं और वह सोचते हैं कि मैं ज्यादा ज्यादा घंटे जिम में बिता सकूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top