बैक स्टेज आर्टिस्ट से तारक मेहता का उल्टा चश्मा तक का सफ़र, ‘जेठालाल’, बोले- आज मैं किसी हीरो से कम नहीं

तारक मेहता का उल्टा चश्मा साल 2008 में शुरू हुआ था। तब से लेकर आज तक जेठालाल का क्रेज कम नहीं हुआ है। वो आज भी अपने डायलॉग और एक्टिंग से दर्शकों को गुदगुदाते हैं। वैसे तो शो का हर किरदार अपने आप में खास है, लेकिन जेठालाल को दर्शक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।इंटरटेनमेंट शो में आने वाला हर एक कलाकार अपनी अलग अलग कला के माध्यम से लोगो को हँसने पर मजबूर कर देता है। आज इस शो के 14 साल लगभग पूरे हो चुके है और यह शो घर घर के लोगो की जुबां पर होता है। इस शो के कलकारों में से जब बात जेठालाल की हो तब तो कुछ कहने ही नही। अपनी बातों से ही सबके अंदर मुस्कान ला देने वाले जेठा लाल से जुड़ी एक खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस खबर के सुनने के बाद हर कोई हैरान है। तो चलिये बताते है आपको भी जेठालाल से जुड़ी उस खबर के बारे में…

यहाँ यहाँ कर चुके है काम

आपको यह बात शायद ही मालूम हो कि दिलीप एक एक्टर होने के साथ साथ एक मिमिक्री आर्टिस्ट भी है। उनके मिमिक्री की कला को देखते हुए ही उनकी माँ ने उन्हें थिएटर में काम करने के लिए सबसे पहले प्रोत्साहित किया था। आज यह शो काफी बुलंदियो पर पहुँच चुका है पर यह भी एक सच है कि दिलीप को इस शो के आने के पहले काफी वक्त तक बिना काम का ही बैठना पड़ा था।

हीरो जैसा महसूस करता हूं: दिलीप जोशी ने कहा,”मुझे आज भी जेठा का किरदार करना काफी पसंद है। मुझे गाना गाने का मौका मिलता है, मैं डांस करता हू, लड़ता हूं। मैं वो सब कर रहा हूं जो हिंदी फिल्म में हीरो करता है। हम शो में सब त्योहार मनाते हैं। इससे ज्यादा किसी को क्या चाहिए होगा?”

12 साल की उम्र में थे बैकस्टेज आर्टिस्ट:दिलीप जोशी ने महज 12 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। उस वक्त वो बैकस्टेज काम किया करते थे, जिसके लिए उन्हें रोज के 50 रुपये मिला करते थे।

बता दें कि इस शो से पहले दिलीप जोशी ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के किरदार से मिली। वो कई फिल्मों में नजर आए, जिनमें से सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ भी शामिल है। लेकिन फिल्मों में उनका करियर ज्यादा दिन नहीं चल पाया।

सैलरी जानकर दिमाग चकरा जाएगा आज करोड़ों के हैं मालिक

रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप जोशी की फीस शो के अन्य किरदारों से अधिक है। वो एक एपिसोड के करीब डेढ़ लाख रुपये चार्ज करते हैं। दिलीप का मुंबई में एक शानदार घर है और उनके पास ऑडी Q-7 और इनोवा जैसी गाड़ियां भी हैं।

ऐसी है दिलीप जोशी की लाइफ: दिलीप जोशी गुजरात के रहने वाले हैं। उनकी पत्नी का नाम जयमाला जोशी और वो होम मेकर हैं। उनके दो बच्चे हैं, एक बेटी और एक बेटा। उनके बेटे का नाम रित्विक जोशी और बेटी नियती जोशी है। उनकी बेटी की हाल ही में शादी हुई है। बात दिलीप जोशी की पढ़ाई की करें तो उन्होंने बी.कॉम किया है, इस दौरान उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थियेटर बेस्ट एक्टर अवॉर्ड भी मिला था।

देखें विडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top