नसबंदी-गर्भनिरोधक गोलियों के बाद भी कई बार हुई महिला प्रेग्नेंट, अपनी बदकिस्मती से महिला…

couple pregnancy birth control

आज कल महिलाओं में प्रेग्नेंट न हो पाने की समस्या आम सी हो गयी है, जहां एक तरफ कई महिलाओं को बच्चे पैदा करने में परेशानी आती है वही एक तरफ UK की एक महिला के साथ इससे उल्टा ही हो रहा है। यह महिला 39 साल की है और इसका नाम केट हर्मन है और यह अपनी फर्टिलिटी से बहुत परेशान हो गयी है।

आपको जानकर हैरानी होगी पांच बच्चो की माँ केट बच्चा न होने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है पर कुछ भी काम नहीं कर रहा है। केट की प्रेग्नेन्सी किसी चमत्कार से कम नहीं है, आपको बता दे की केट का दावा है की बिरथ कंट्रोल पिल्स लेने के बावजूद भी वह 2 बार प्रेग्नेंट हो चुकी है और एक बार पति की नसबंदी करवाने के बाद भी प्रेग्नेंट हो चुकी है।

केट ने मीडिया को बताते हुए कहा की “कॉन्ट्रासेप्शन के मामले में मैं बहुत अनलकी हूं”। केट और उनके 38 साल के पति डैन का कहना है की उनका घर पहले से ही 5 बच्चो से भरा है और उनके बच्चो की उम्र 2 साल से लेकर 20 साल तक है। आगे केट ने बताया की उनका सबसे बड़ा बेटा 20 साल का है और उस समय वह कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स ले रही थी।

birth control tablet ke baad bhi bni maa

वह अपनी दूसरी और तीसरी प्रेग्नेंसी के समय भी पिल्स ले रही थी फिर भी वह प्रेग्नेंसी से थम नहीं रही थी और आख़िरकार उसने अपने पति की नसबंदी करवाने का फैसला लिया। केट ने बताया की नसबंदी के बाद में निश्चिंत हो गयी थी और हमने बिना प्रोटेक्शन संबंध बनाना शुरू कर दिए। चार साल सब ठीक रहा उसके बाद फिर एक बार मेरे पीरियड्स लेट हो गए और मैने प्रेगनेंसी टेस्ट किया जो पॉजिटिव आया।

birth control tablet

डैन को यकीन ही नहीं हो पा रहा था उन्होंने हस्ते हुए कहा मैने फालतू ही दर्द उठाया, ऑपरेशन का भी कोई असर नहीं हुआ। इस मामले में डॉक्टर्स का कहना है की हो सकता है डैन की ट्यूब्स वापस जुड़ गयी हो। केट ने कहा की हालाँकि यह प्रेग्नेंसी सक्सेसफुल नहीं रही क्योकि मेरा मिसकैरिज हो गया पर कुछ दिन बाद में फिर से प्रेग्नेंट हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top