यह हरी पत्ती है या फिर कोई कीड़ा हैं? समझने के लिए 12 लाख लोग से भी ज्यादा देख चुके वीडियो

Big Leaf Insect

दुनिया में अलग -अलग प्रजाति के कीट पाए जाते है लेकिन अभी हम जिसकी बात कर रहे है वह देखने में काफी अजीब लग रहा है। इस किट की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रही है। देखने वाले लोगो को इसने आश्चर्य में डाल दिया की यह कोई कीड़ा है या फिर पत्ता। इसे पहचान पाना मुश्किल हो गया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस क्लिप को ओरिजनली एसो वर्ल्ड नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया था। इसमे कीट की संरचना बिलकुल एक पत्ते की जैसी है।

Phyllium Giganteum

वीडियो शेयर की गयी उसके कैप्शन में लिखा है, दुनिया की सबसे बड़ी पत्ती वाली कीट। Phyllium Giganteum बेहद ही चौड़ी और लंबी होती है। इसके शरीर का आकार बिल्कुल पत्ती जैसा होता है। कीट की त्वचा भी हरे रंग की होती है, साथ में किनारों पर भूरे रंग का स्पॉट बना होता है। कीट के आगे की ओर भी दो भूरे रंग के धब्बे बने होते है, ऐसा लगता है मानो पत्ती उस जगह पर सूख गई है। इसकी लंबाई करीब 10 सेंटीमीटर होती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Science by Guff 🧬 (@science)

साइंस बाय गफ द्वारा इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो को एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। इस वीडियो के कमेंट में लोग ने काफी अलग- अलग कमैंट्स किये है रिसर्च से यह पता चल है की यह मादा प्रजाति के ही होते है। वीडियो पर यूजर ने अपने कमेंट में लिखा है “मैं यह सोचकर हमेशा हैरान रह जाता हूं कि कैसे प्रकृति ने उन्हें अन्य प्राकृतिक वस्तुओं/पौधों के क्लोन में बना दिया है।” वही एक दूसरे यूजर ने लिखा है “पत्तियों के बीच यह कीट बिल्कुल भी पहचान में नहीं आ सकती।” इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 84 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top