बच्चों को कभी न पहनाएं Blue Swimwear, बहुत भारी पड़ सकती है ये गलती

safety for children in swimming pool

कई बार हम कुछ बातो को छोटा समझ कर छोड़ देते है। जिसका खामियाजा हमे भुगतना पड़ता है। जैसे की अगर आप आपके बच्चे को स्विंम क्लास भेजते है तो भूलकर भी ना करे इस तरह की गलती। बच्चो को अगर स्विम क्लास भेजे तो इस बात का ध्यान रखे की उन्हें गलती से भी ब्लू स्विम सूट न पहनाये।

Swimming pool dress

हमने देखा है की लोग ज्यादातर बच्चो को डार्क शेड की ड्रेसेस पहनाते है। कुछ लोग बच्चों के मामले में भी फैशन ट्रेड का पूरा ख्याल रखते हैं। आज-कल छोटी उम्र से ही बच्चों को स्विमिंग क्लासेस में एनरोल करवा दिया जाता है। लेकिन बच्चों को कभी भी नीले रंग का स्विम वियर नहीं पहनाना चाहिए।

Swimming pool dress (1)

अगर हम बच्चो को स्विमिंग क्लास भेजते है तो उनकी सुरक्षा के नजरिये से इस बात को जानना जरुरी है। कि आपके बच्चे के स्विम वियर का रंग भी उसे किसी मुसीबत में डाल सकता है? दरअसल, बच्चों को कभी भी नीले रंग के कपड़े पहनाकर पानी में नहीं भेजना चाहिये।

CPR Kids नाम के सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट पर किसी स्विमिंग पूल की दो फोटोज (Viral Photos) शेयर की गई हैं। जिसमे इन फोटोज में पूल का पानी बिल्कुल नीला नजर आ रहा है और काफी ध्यान से देखने पर भी पूल में कोई बच्चा नजर नहीं आ रहा है। दरअसल, बच्चे ने नीले रंग का स्विमिंग कॉस्ट्यूम पहना हुआ है। इससे साफ समझ में आ रहा है कि बच्चों को पानी में भेजते वक्त कभी भी नीले रंग के कपड़े नहीं पहनाने चाहिए। कोई दुर्घटना हो जाने पर बच्चा पानी में नजर ही नहीं आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top