Video : “नरक के कुएं” में पहली बार उतरा इंसान, रहस्यमयी दुर्गंध के साथ अंदर से मिलीं ये हैरान करने वाली चीजें

Narak ka kua

दुनिया में आपको कई अजीबो-गरीब चीजे देखने का मोका मिलता है। आज भी कई चीजो का रहस्य इन्सान नही जान पाया है। बहुत सारी ऐसी चीज़ें हैं ऐसी जगहें हैं जिसके बारे में अभी किसी को पता ही नहीं है। ऐसी ही एक जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे है, जो आश्चर्य से भरी हुई है।

Narak ka rashyamai kua

यह जगह यमन में स्थित जिसे ‘वेल ऑफ हेल’ के नाम से जाना जाता है। इसको ‘वेल ऑफ बरहूत’ भी कहा जाता है। यहा का आश्चर्य जानकार आप भी हेरान हो जायेगे, यह जगह शुरू से लोगो को डराती हुई आ रही है। लेकिन वैज्ञानिकों के लिए ये हमेशा से बहुत ही दिलचस्प रही है।

Yemen News

कुआ 200 फीट से ज्यादा गहरा है।

Gufa

यह कुआ ‘वेल ऑफ हेल’ के नाम से जाना जाता है, इसे लोगो ने नरक का नाम दिया है। ऐसा माना जाता है की, इस कुंआ में कोई नही जाता है। कहा जाता है की इसमे एक बड़ा प्राकृतिक छेद है जो नरक का रास्ता कहलाता है, यह इतना घर है की इसका कोई अंत नही है।

Rochak Jankari

इसका राज जानने के लिए वैज्ञानिक लंबे समय से इस जगह पर शोध कर रहे थे। जिसके बाद इसमें कुछ खास जानकारी नहीं मिली, उसके बाद एक टीम को अंदर भेजने का प्लान बनाया गया। यमन के अल-महरा प्रांत के रेगिस्तान में स्थित इस प्राकृतिक छेद की चौड़ाई 100 फीट और गहराई तकरीबन 200 फीट है।

Narak ka rashyamai kua

इसमें ओमान केव एक्सप्लोरेशन टीम (ओसीईटी) के 8 सदस्यों की एक टीम इसके लिए इसमे गयी और हैरान कर देने वाला नजारा दिखा। इसमे कई सांप नजर आए, इसके साथ ही इसमे मृत जानवर और केव पर्ल्स (गुफा के मोती) भी उनको देखें को मिले। वहां के लोग यहा पर भुत प्रेत होने की बात करते थे, लेकिन वह ऐसा कुछ नही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top