तारक मेहता की ‘बबीता जी’इस डाइट प्लान से वजन को रखती हैं कंट्रोल, जानिये खूबसूरती के सारे राज

हेल्थ डेस्क. वजन को लेकर आम लोग की तरह मनोरंजन जगत से जुड़ी हस्तियां भी परेशान रहती हैं। वो इसे कंट्रोल रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं। लेकिन ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’में बबीता जी का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता (munmun datta) अच्छी डाइट के साथ खुद को फिट रखती हैं। इतना ही नहीं उनके खाने में ही उनकी ग्लोइंग स्किन का भी राज छुपा हुआ है। पिछले साल एक्ट्रेस ने चार महीने में कुछ वेट लॉस भी की थी। जिसकी तस्वीर उन्होंने साझा की थी।

आइए नीचे बताते हैं मुनमुन दत्ता का वेट लॉस डाइट….

मुनमुन दत्ता ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर बताया है कि उन्होंने एक खास डायट और नियमित रूप से एक्सरसाइज की थी। इससे उनकी बॉडी में बदलाव आया है। वहीं भारती अपनी फिटनेस को क्रेडिट इंटरमिटेंट फास्टिंग को दे चुकी हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Munmun datta (@munmun.datta_)

उन्होंने अपने चैनल पर शेयर किए वीडियो में बताया कि वे दिन भर क्या-क्या खाती हैं। तारक मेहता की बबीता जी ने बताया कि वे सुबह 5:30 बजे उठ जाती हैं। और बहुत सारा पानी पीती हैं। इसके बाद वे भीगे हुए ड्राई फ्रूट्स खाती हैं। इसके बाद वे जिम जाती हैं। और अगर उनके पास टाइम नहीं होता है तो वे घर पर ही एक्सरसाइज और योगा करती हैं। इसके बाद सुबह के नाश्ते में वो पोहा, उपमा,दूध-सीरियल लेती हैं। वो कभी भी ब्रेकफास्ट को स्कीप नहीं करती हैं। मुनमुन दत्ता ने कहा कि वो लंच से आधे घंटे पहले एप्पल साइड विनेगर पीती हैं।

लंच में वो चावल,दाल,साग और सब्जी लेती हैं। इसके अलावा वो लंच और डिनर के खाने में घी जरूर मिलाती हैं। सलाद भी वो दोनों टाइम लेती हैं। इवनिंग स्नैक्स में वो फल लेती हैं। किनोआ और उबली हुी सब्जी लेती हैं। इसके बाद वो एक कप चाय लेती है। जिसमें अदरक और लेमन ग्रास डाले होते हैं। डिनर से पहले वो प्री डिनर लेती हैं। जिसमें टोस्ट और सिंगल फ्राई अंडा होता है। इके बाद वो डिनर में खिचड़ी खाती हैं। उन्होंने कहा कि अच्छी हेल्थ के लिए जरूरी है कि आप स्माल पोर्शन में 6 मील लें।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Munmun datta (@munmun.datta_)

ऐसे ही बबिता जी ने अपनी सुबह से शाम तक की दिन चारिया के बारे में बताया, इतना ही नहीं, वह अपने फैन्‍स को फिटनेस के लिए इंस्‍पायर करने के लिए इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से फिटनेस के वीडियोज भी शेयर करती हैं। साथ ही वह कुछ एक्सरसाइज भी करती है जिसमे वह जंपिंग जैक भी है फिटनेस सीक्रेट और सीढ़‍ियों में करती हैं वर्कआउट दो एक्सासाइस करती है।

आप भी इन एक्‍सरसाइज को घर पर करके खुद को फिट रख सकती हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही कमेंट भी करें। फिटनेस से जुड़े ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी से।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top