अमीरों के घर पाया जाता है यह पौधा, फायदे जानकर आप भी लगाने को होंगे आतुर।

Aamna Sharif

घर की सजावट में पेड़ पोधो का बहुत ही एहम रोल होता है। यह आपके घर की सुन्दरता तो बढ़ते ही है साथ ही आपके घर का वातावरण भी सुद्ध रखते है। वैसे तो आप सजावट के लिए कई तरह के पोधे घर में लगाते होंगे, लेकिन आज हम आपको ऐसे पोधे के बारे में बताने वाले है जिसे लगाने से आपके घर में सकारात्मक उर्जा बढ़ेगी और साथ ही लक्ष्मी का वास भी होगा। आज हम जिस पोधे के बारे में बताने वाले है उसका नाम मोरपंखी (Morpankhi Plant) है।

देश के सबसे बड़े बिज़नेस मैन मुकेश अंबानी के घर में लगा है यह पौधा

Morpankhi plant Benefits in hindi

ऋग्वेद के साथ अन्य पुराणों में भी पेड़ पोधो के पूजन के बारे में लिखा है। वैदिक ज्योतिष और वास्तु शास्त्रों में भी अनेक ऐसे पोधो को जिक्र है जिन्हें घर में लगाने के बाद किस्मत चमकाने वाले पोधे बताया गया है।मोरपंखी पौधा मोर के पंखो के सामान नजर आता है एवं कहा जाता है की इसके लगाने के बाद घर में धन का भंडार भर जाता है।

मयूरपंखी को विद्या का पौधा कहा जाता है

Morpankhi plant Benefits

देश के कई राज्य ऐसे है जहा मोरपंखी के पौधे को विद्या का पौधा कहा जाता है और विद्यार्थी इसे अपनी किताबो में इसे संभल कर रखते है ताकि उनमे विद्या का वास हो सके। आप सभी जानते है है की विद्या धन से सीधे सम्बन्ध रखती है। अगर आप पढ़ लिखकर अच्छी शिक्षा प्राप्त करेगे तो आपकी अच्छी जगह नौकरी लगने के अवसर बढ़ जाते है तो जाहिर सी बात है धन के मार्ग खुल जायेगे।

मोरपंखी प्लांट के फायदे (Morpankhi Plant Benefits for home in hindi)

Morpankhi plant Benefits

मोरपंखी का पौधा घर में लगाने से आपके घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक उर्जा आपके घर में प्रवेश नही करती। आपके घर में हो रहे छोटे मोटे तनाव भी खत्म हो जाते है एवं आर्थिक तंगी भी नही आती।

मोरपंखी पौधा लगाने का सही तरीका 

Morpankhi plant Benefits

इस पोधे को कभी भी अकेला न लगाये, इसे हमेशा जोड़े में लगाये इससे पति पत्नी के सम्बन्ध में नकारात्मकता नही आती। इसे घर के मुख्य दरवाजे पर रखे इससे आपके घर में नकारत्मक उर्जा प्रवेश नही करेगी और साथ आपको आर्थिक रूप से कोई तंगी नही होगी। कई बार Morpankhi Plant सुख जाता है तो आपको तुरंत की दूसरा पौधा लगाना होगा एवं नियमित रूप से पानी देते रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top