Video : बाइक से जा रहे शख्स के सिर पर चढ़ा ट्रैक्टर का पहिया, लेकिन फिर जो हुआ – पहले कभी नहीं देखा होगा।

road accident viral video

जब आप बाइक से सफर करते है तो हेलमेट जरूर लगाए यह आपकी सुरक्षा के लिए होता है। अभी विरल इस वीडियो में आप देखेंगे की कैसे एक शख्स हेलमेट पहने होने की वजह से मौत के मुँह मेसे बाहर आ जाता है। इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है।

अधिकतर लोग जब बाइक पर सफर करते है तो वह हेलमेट इस डर से लगाते है की चालान कट जाएगा। लेकिन असल में यहाँ हमारी सुरक्षा के लिए होता है। ट्रैफिक नियमों के अनुसार बाइक पर हेलमेट पहनना आवश्यक है। राज्य सरकारें हेलमेट के बिना गाड़ी चालकों पर चालान भी काटती है।

tractor accident video

लोगों के मन सिर्फ यह डर रहता है कि बिना हेलमेट के चालान कट जाएगा, जबकि यह डर बिल्कुल भी नहीं होता कि हेलमेट के बिना दुर्घटना में जान भी जा सकती है। एक सीसीटीवी फुटेज का यह वायरल होने वाला वीडियो जिसमे देखा जा रहा है की एक पति पत्नी और उसके बच्चा बाइक पर जा रहे है। सामने से एक आने वाले ट्रैक्टर को देखकर उसकी गाड़ी डगमगाती है और वह सड़क से गिर जाता है। ट्रैक्टर का पिछला पहिया उस आदमी के सिर पर चढ़ जाता है। हेलमेट की वजह से शख्स की जान बच जाती है, लेकिन अगर हेलमेट नहीं होता तो उसका सिर ट्रैक्टर के पहिये से कुचल जाता। कुछ ही सेकंड में आदमी खड़ा हो जाता है और फिर इधर-उधर देखने लगता है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर एक आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है हेलमेट जिंदगियां बचाता है। ट्रैक्टर का पूरा पहिया सिर के ऊपर से होकर गुज़र गया लेकिन बाइक चालक को कुछ नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top