मध्यप्रदेश की शर्मनाक तस्वीर : नाबालिग लड़कियों को निव*स्त्र क्र पुरे गांव में घुमाया, वजह हैरान करने वाली

MP News

अंधविश्वास का एक और नमूना मध्यप्रदेश में भी देखने को मिला। मध्यप्रदेश के दमोह गांव का यह मामला आपको भी हैरान कर देगा। इस साल बारिश की कमी के कारण इस गांव के लोगो ने अंधविश्वास के चलते नाबालिग लड़कियों को निव*स्त्र करके पुरे गांव में घुमाया।

बारिश की कमी के कारण गांव के लोग अन्धविश्वास और जादू टोने का सहारा लिए जा रहे हैं। लेकिन इस डिजिटल वर्ल्ड में इस तरह की तस्वीरे काफी श*र्मनाक साबित हो रही है। मध्यप्रदेश के दमोह के आदिवासी बाहुल्य इलाके की यह तस्वीरें जिसमे छोटी – छोटी बच्चियों को निव*स्त्र करके गांव में घुमाया गया।

इस गांव में सूखे जैसी स्थिति से बचने और बारिश के लिए देवताओ को मनाने के लिए पहले तो नाबालिग लड़कियों के कपडे उ*तारे गए और फिर इस अवस्था में उन्हें भीख मांगने के लिए मजबूर किया गया। इतना ही बच्चियों के कंधे पर मेंढकी को टांगा गया। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

इस पर दमोह के पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार का कहना है की मामले की जांच की जा रही है और रिपोर्ट आने पर आगे की कारवाही की जायेगी। राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने भी इस तरह के कांड पर आपत्ति जताई। आयोग ने कलेक्टर से इस मामले पर नोटिस भेजकर कारवाही करने की मांग की है साथ ही यह भी कहा की इस मामले पर क्या कारवाही हुई है उसके साथ 10 दिन के भीतर बच्चियों के आगे सर्टिफिकेट भी पेश किये जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top