छिपकली ने ब्रा में छिपकर की 6500 KM की यात्रा, पूरी यात्रा में रही जिंदा… महिला के देख उड़े होश।

lizard in bra

यात्रा करना हम सभी को पसंद होता है, जिसके लिए हम यात्रा में बेहतर साथी की तलाश करते है जो हमारी पूरी यात्रा में हमारे साथ रहे। लेकिन क्या आप कभी छिपकली के साथ अपनी लम्बी यात्रा कर सकते है? ऐसा ही मामला एक सामने आया है जिसमे एक महिला जिन्दा छिपकली के साथ अपनी पूरी यात्रा करके घर लोट आई।

Lizard

यह घटना ब्रिटेन से सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। जहां एक महिला की ब्रा में छिपकर छिपकली ने करीब 6500 किलोमीटर की यात्रा की। इसमे खास बात यह रही की पूरी यात्रा के दौरान सोचा है की छिपकली कैसे जिंदा बच गई।

Britain news

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेशे से ब्यूटिशियन लिसा रसेल बारबाडोस से ब्रिटेन अपने घर जा रही थीं। इसके लिए उन्होंने अपने कई सारे कपडे अपने सूटकेस में पैक कर लिए। और बेग पैक करने के बाद उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की।

Lizard

यात्रा के दौरान उन्हें बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि, उन्होंने जो कपडे बेग में लिए है, उनके कपड़ों में कोई जीव छिपा होगा, जो इतनी लंबी यात्रा करने जा रहा है। उसके बाद उन्होंने फ्लाइट पकड़ी और ब्रिटेन पहुंच गईं।

जब वह घर पहुची तो उन्होंने अपने सामान को सूटकेस से निकालना चाहा, उस समय जैसे ही उन्होंने कुछ कपड़े हटाए वो देखकर चौक गई, उन्होंने देखा कि उनकी ब्रा में एक छिपकली है, जो उसके घर से यहा तक पहुच गयी थी।

Britain news

जब उसने उसे देखा तो उन्हें लगा कि वो मर चुकी है, लेकिन जैसे ही वो डंडे से उसे हिलाने लगीं, वैसे ही वो भागकर घर में छिप गई। उन्होंने भगाने से पहले ब्रा के ऊपर बैठी छिपकली की एक फोटो क्लिक कर ली थी, जिसे सोशल मीडिया पर डाल दिया जो आज तेजी से वायरल हो रही है।

छिपकली को जहरीले जीवो में गिना जाता है, लेकिन यह आमतौर पर इंसानों को नही काटती है। इनका जीवन काल ज्यादा नही होता है, सामान्य छिपकली 12 महीने तक जीवित रह सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top