क्या दबाने से बढ़ने लगता है स्तनों का आकार…?

breast size

आपने कई बार देखा होगा की बहुत सी महिलाये ऐसी होती है तो यौ-न संबंध बनाते वक्त अपने स्तनों को छूने नहीं देती इसकी वजह यह है की उन्हें लगता है की अगर आप उनके स्तन दबाएंगे तो उनका आकार बड़ा हो जायेगा। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको बताते है की सच क्या है।

हमारा समाज इस तरह का है की इसमें से-क्स को लेकर खुलकर चर्चा नहीं की जा सकती है और यही वजह है की से-क्स को लेकर कई अपवाहे तेज़ी से फैल जाती है। फिर इन बातो में कितनी सच्चाई है यह भी पता नहीं लग पाता है। एक मिथक यह है की महिलाओं के स्तन दबाने से बड़े हो जाते है तो आईये जाने इसमें कितनी सच्चाई है।

breast size bdhne ka reason

अगर आप भी मानते है की महिलाओं के स्तन को दबाने या चूसने से वो बड़े होते है तो आपको बता दे की एक शोध के मुताबिक ऐसा कुछ नहीं है की स्तन दबाने से वह बड़े हो जाते है। ये है की जब एक महिला उत्तेजित होती है तो उसके ब्रेस्ट में रक्त का संचार बढ़ जाता है जिससे ब्रेस्ट बड़ी हो जाती है।

Breast Feeding

इसी के साथ अगर कोई महिला स्तनपान करवाती है तो ब्रेस्ट का साइज बढ़ जाता है। आपको बता दे की यह सिर्फ एक मिथिक है, किसी भी महिला के स्तन तब बढ़ते है जब उसके हार्मोन का विकास होता है। वैज्ञानिको का कहना है की महिलाओं के ब्रेस्ट में सूजन आ जाती है जिस वजह से वह बड़े दिखाई देते है। इसी के अलावा मासिक धर्म में महिला के स्तन बड़े दिखाई देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top