खुद धूप में तप गया लेकिन छोटे भाई को दी छांव, इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर सबका दिल जीत लिया

He himself got scorched in the sun but gave shade to the younger brother Watch emotional Photo-min

He himself got scorched in the sun but gave shade to the younger brother see emotional Photo: भाईयों और बहनों का प्यार ऐसा होता है। जिसकी भरपाई दुनिया का कोई और प्यार नहीं कर सकता. एक-दूसरे के प्रति ऐसा भाव और स्नेह होता है इस रिश्ते में जिसका एहसास ही अलग होता है. एक-दूसरे का ख्याल रखना उसकी चिंता, प्यार कई औऱ नहीं दे सकता,

परिवार का मतलब प्यार, स्नेह और लगाव है. परिवार के सदस्य एक दूसरे का ख्याल रखते हैं. पिता के बाद अगर सबसे ज्यादा ज़िम्मेदारी किसी की होती है तो वो बड़ा भाई होता है. बड़ा भाई अपने छोटे भाई-बहनों का अपनी जान से बढ़कर ख्याल रखता है। ऐसी ही एक तस्वीर इंटरनेट पर छा गई जिसमें बड़े भाई ने प्यार और त्याग की ज़बरदस्त मिसाल पेश की।

IAS अवनीश शरण ने ट्विटर पर दो भाइयों की इतनी प्यारी तस्वीर साझा की, जिसने हज़ारों दिलों को छू लिया. चिलचिलाती धूप में बड़े भाई ने छोटे भाई को छांव देने के लिए खुद की पीठ नंगी कर दी. छोटे भाई के प्रति प्यार और केयर देख इंटरनेट पर लोगों का उमड़ा प्यार।

छोटों के लिए हमेश बड़े त्याग देते है

धन-दौलत, संपत्ति अक्सर सबसे प्यारे और गहरे रिश्ते में भी दरार डाल देती है भाइयों और बहनों के रिश्ते की खूबसूरती और मजबूती के आगे कोई नहीं टिक नहीं सकता. यकीन न हो रहा हो तो दो भाइयों को वो तस्वीर ही देख लीजिए, इस फोटो में देखा जा सकता है कैसे धूप लगने पर बड़ा भाई अपनी शर्ट अपने छोटे भाई को दे देता है. यह तस्वीर बहुत ही मार्मिक और प्यारी है. लोगों को ये तस्वीर बहुत ही ज्यादा पसंद आ रही है. वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे बड़ा भाई अपने छोटे भाई का ख्याल रख रहा है. सोशल मीडिया पर यह तस्वीर बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है।

निचे देखे बड़े भाई और छोटे की तस्वीरे

भाई के प्रति ऐसे प्यार, केयर देख इंटरनेट पर लोगों ने उसे खूब पसंद किय, साथ ही लोगों ने ये भी कहा कि बड़ा भाई ऐसा ही होता है. बड़े भाई-बहन छोटों के लिए हमेशा माता-पिता जैसा भाव रखते है और उसी तरह उनका ख्याल रखने की कोशिश करते हैं।

इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर की है. तस्वीर के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- बड़ा भाई. इस तस्वीर को 23 हज़ार लोगों ने पसंद किया है. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आई हैं, पोस्ट पर एक यूज़र ने लिखा- घर में जो बड़ा होता उसे अक्सर अपनी जरूरतों की, अरमानों की, खुशियों की कुर्बानी देनी होती हैं जिससे उसके छोटों को कोई दर्द ना सहना पड़े. इस दृश्य कों, इसके पीछे छुपी हुईं बातों को वहीं समझ पाएगा, जिसने असल में अपने छोटों के ख़ुशी के लिए अपनी खुशी को महत्त्व ना दिया हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top