किसानों की यह ट्रिक लोगों को खूब आई पसंद – Video Viral

desi trick

सोशल मीडिया पर काफी वीडियोस आते रहते है। कभी – कभी कुछ वीडियोस ऐसे होते है, जो हमे कुछ न कुछ सीखा जाते है। ऐसा ही एक गांव के किसान का एक वीडियो अभी देखने को मिला। जिसमे उसने फसलों की जड़ो से मिटटी निकालने के लिए जुगाड़ लगाया।

कभी – कभी कुछ आइडिया की वजह से घंटों भर का काम चुटकी में पूरा हो जाता है। जब लोग इसे देखते हैं तो सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर यह कैसे सोचा गया। हमारे भारत की बात करे तो यह शुरु से ही एक महान देश रहा है यह जुगाड़ियो की कमी नहीं है। कुछ ऐसा ही भारत के किसानों द्वारा देखने को मिला। जब उन्होंने बाइक के पहिए का यूज करके पौधों के जड़ में लगी मिट्टियों को चुटकी में निकाल दिया।

Farmer desi jugaad viral video

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक किसान ने जुगाड़ लगाकर खेतों से पौधों को उखाड़ने के बाद उनके जड़ों में लगी मिट्टियों हाथ से निकालने के बजाय बाइक के पहिए का यूज किया गया। उन्होंने बाइक को स्टार्ट करके पिछले पहिए को हवा में रखा। जैसे ही पहिया चलने लगा तो जड़ों को उनके बीच डालकर मिट्टियों झाड़ दिया। इतना ही नहीं, जड़ में मौजूद नट को आसानी से पौधे से अलग कर लिया गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by JUGAAD (@jugaadu_life_hacks)

पौधों से कुछ ही सेकंड में न सिर्फ मिट्टियां निकल गईं बल्कि उसमें मौजूद नट भी अलग कर लिया गया। इसकी वजह से काम फटाफट निपटा लिया गया। देसी जुगाड़ की इस वीडियो को इंस्टाग्राम के जुगाड़ लाइफ हैक्स के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है। इस वीडियो के जरिये किसानो ने बताया की कैसे संसाधनों की कमी के बाद भी उन्होंने काम को फटाफट कर दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top