जींस को महीने में एक बार और ब्रा को हफ्ते में एक बार धोएं, एक्सपर्ट्स दे रहे ऐसी सलाह, जानें क्यों

bra jeans roj kyo nhi dhote

हम आज आपको बताने जा रहे है की हाल ही में विशेषज्ञों ने इस बात का खुलासा किया है वाशिंग मशीन में कपडे धोने से हमारे पर्यावरण पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। साथ ही विशेषज्ञों का यह सुझाव है की हमे वाशिंग मशीन के उपयोग में अब कटौती करनी होगी। उनका मानना है की इससे न सिर्फ हमारे स्वास्थ में फर्क पड़ेगा बल्कि बिजली और पानी की भी बचत होगी।

ब्रा रोज धोने की जरुरत नहीं

washing bra

यहाँ तक की विशषज्ञों का मानना है की अगर धरती को बचाना है तो जीन्स को एक महीने में एक बार और ब्रा को एक हफ्ते में एक बार धोना चाहिए। एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला है की लोगो के पास वाशिंग मशीन होने से वह लघभग रोज उसमे कपड़े धोते है जिससे हमारे पर्यावरण पर नेगेटिव प्रभाव पड़ता है। जिसके लिए लोगो को यह सलाह दी गयी है की अपने कपड़े कैसे और कितने दिन में धोये।

जीन्स महीने में एक बार धोये

washing jeans

विशेषज्ञों के अनुसार जींस को एक महीने में एक बार, जंपर्स को 15 दिन में एक बार और पजामा को हफ्ते में सिर्फ एक बार धोना चाहिए। साथ ही एक रिपोर्ट्स के मुताबिक अंडरवियर और जिम के कपड़ो जैसे रोजाना गंदे होने वाले कपड़ो को रोज हर बार पहनने के बाद धोना चाहिए। साथ ही अंडरवियर को हाथ से धोये तो ज्यादा अच्छा होगा।

washing bra

वही टॉप और टीशर्ट जैसे कपड़ो को आराम से पांच बार पहना जा सकता है। उसके बाद आप उसे धो सकते है, अगर आप इस तरिके से अपने कपड़ो को धोयेंगे तो इससे आपका टाइम और पैसा दोनों की बचत होगी। महिलाओं को बता दे की ब्रा को रोज धोने की जरूरत नहीं आप इसे हफ्ते में एक बार भी धो सकते है और कोशिश करे की ज्यादा से ज्यादा हाथ से कपड़े धोये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top