पानी में डूबने लगी बच्ची तो कुत्ते ने दिखाई होशियारी, बचाने के लिए किया कुछ ऐसा

Dog save child from sea

जानवरो में सबसे वफादार कहा जाने वाला कुत्ता ही है। अभी हाल ही में एक कुत्ते का वीडियो वायरल होता दिख रहा है जिसमे वह पानी में तेज लहरो को देखकर घबराता है और पानी में बैठी बच्ची को कपडे से पकड़कर अपनी और खींचने लगता है।

जिस तरह हम इंसानो में मानवता ढूंढते है ठीक उसी तरह इस जानवर ने भी इंसानियत का कुछ ऐसा ही नमूना पेश किया है। वफादार कहा जाने वाला जानवर एक कुत्ते ने ऐसा कर दिखाया जिसके कारण लोग उसे खूब पसंद कर रहे है।

dog save child from sea

कुत्ता पानी में एक डूबती हुई बच्ची को बचाता हुआ दिखाई दे रहा है। समुद्र के किनारे एक छोटी बच्ची पानी में खेल रही होती है। वहीं, उसके करीब एक कुत्ता भी खड़ा होता है, लेकिन तभी समुद्र की एक लहर किनारे तक आती है और बच्ची को भीगो देती है। यह देखकर कुत्ते को महसूस होता है कि बच्ची पानी में डूब सकती है। वह तुरंत डरकर उसके कपड़े को पकड़ता है और बच्ची को बाहर की ओर खींचने लगता है। बच्ची को लगता है कि आखिर यह ऐसा क्यों कर रहा है, लेकिन कुत्ते को डर बन जाता है कि कहीं पानी से बच्ची डूब ना जाए।

इस वीडियो को ट्विटर पर @buitengebieden_ हैंडल से शेयर किया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में ‘नैनी बॉय’ लिखा है। इस वीडियो को 3 लाख से ज्यादा बार देखा गया है। इसके साथ ही 20 हजार से ज्यादा लाइक्स और 2000 से ज्यादा रीट्वीट भी किया जा चुका है। लोग इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं। यूजर्स भी इस वीडियो पर अपनी अलग – अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top