‘देसी खटिया’ बनी विदेशी: इस देश में Online बेची जा रही खाट, कीमत ने उड़ाए होश

Desi Khaat Online Selling

सदियों से गांव के घरो में मिलने वाली खटिया को अब विदेशो में भी बेचा जा रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल होता है जिसमे विदेश में खाट को मंहंगे दामों पर बेचा जा रहा हैं। न्यूज़ीलैंड के एक ब्रांड एनाबेल्स ने अपनी वेबसाइट पर “विंटेज इंडियन डे-बेड” के नाम से इसको लिस्टेड किया। और इसे NZD 800 (लगभग 41,297 रुपये) में बेच रहा है। भारत में इस बेड को ओरिगजनल रूप से खाट ही बताया जा रहा है। न्यूज़ीलैंड में इसकी कीमत NZD1200 बताई गयी है जिसे रुपया के भाव में 61980 रूपये बताया गया। लेकिन डिस्काउंट क साथ इसे 41297 रुपये में बेचा जा रहा है।

Desi Khaat Online Selling

इस चारपाई की बनावट लकड़ी की फ्रेम से की गयी है और इसमें नेचुरल फाइबर की रस्सी की उपयोग किया गया। हालांकि, इन दिनों आपको मेटल फ्रेम और प्लास्टिक वाले रस्सियों से बंधी चारपाई भी मिल जाएंगी। भारत में इस तरह की चारपाई को 800 से 10 हजार रुपया तक बेचा जाता है। इसके पहले भी ऐसे ही एक बेग को सेल किया गया था जिसकी भारत में कीमत बहुत कम थी और विदेश में ज्यादा। इस तरह से बेचे जा रहे प्रोडक्ट नेटिज़न्स का ध्यान अपनी और आकर्षित करते है।

Desi Khaat

इसके पहले बेच गए बेग को लग्जरी फैशन ब्रांड Balenciaga द्वारा 1.5 लाख रुपये में बेचा गया। दिखने मे यह बेग बहुत ही देसी हैं और भारतीय बाजारों मे यह कम दाम मे आसानी से उपलब्ध हो सकता हैं। Instagram पर एक यूजर ने इस बेग को देखकर इसका स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जो काफी तेजी से वायरल हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top