देसी जुगाड़ : ना सीढ़ी, ना रस्सी, बस चप्पल पहनी और चढ़ जाओ खंभे पर – देखिये विडियो

Desi jugad chappal viral video

हमारे देश में हर चीज का जुगाड़ चलता है, यह कई लोग हर किसी भी काम के लिए अपना नया जुगाड़ बना लेते है। या ही आज हम आपको एक जुगाड़ बताने जा रहे है। जिसमे सी जुगाड़ से ऐसी चप्पल बनाई गयी जिससे झटपट किसी भी खम्बे पर आसानी से चढ़ा जा सकता है। इसके लिए किसी तरह की रस्सी या ने किसी चीज की आवश्यकता नही होती है।

अविष्कार करने के मामले में शायद भारत दुनिया में नंबर वन है। कबाड़ और कचरे से निकली हुई वस्तुओं से भी कुछ बनाकर उसका उपयोग किया जा सकता है। जिन्हें देखकर अच्छे अच्छों दिमाग वालो के होश उड़ जाते हैं। ऐसा ही एक अद्भुत आविष्कार एक व्यक्ति ने किया है, जिसे देखकर आप भी उसकी प्रशंसा करने लगोगे।

Chappal Ka Jugad

इस व्यक्ति ने एक ऐसी चप्पल बनाई है जिसके सहारे से व्यक्ति बिना सीढ़ी और रस्सी के खंबे पर चढ़ सकता है। इसने चप्पल बनाने के लिए लोहे के सरिए को इस प्रकार से मोड़ा है की जिसको खंभे पर ठीक तरीके से सेट करके उसके सहारे खंभे पर बिना किसी सहारे के चढ़ा जा सकता है।

Desi Jugad

इन दिनों सोशल मीडिया पर इन चप्पल का विडियो काफी पसंद किया जा रहा है, लोग इस जुगाड़ से बनाये गये चप्पल की काफी तारीफ कर रहे है। विडियो में आप देख सकते है, की चप्पल पहनने पर सामान्य चप्पल पहने जैसा ही लगता है और व्यक्ति जैसे घर में सीढ़ियों पर चलता है वैसा ही कुछ खंबे पर भी चढ़ने में उसे आसानी प्रतीत होती है।

विडियो को एक ट्विटर यूजर ने 8 अक्टूबर को शेयर करते हुए इसके साथ लिखा है की, यह टेक्नोलॉजी देश से बाहर नहीं जानी चाहिए। इसे आप भी देख सकते है और इस तरह की चप्पल अपने लिए बना सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top