इस कंडोम की कीमत सोने से कम नहीं, इतने महंगे मिलते है पैकेट – जानिये क्यों है यह इतना महंगा।

condom price

हमारे देश में सुरक्षित योन संबंधों के लिए सरकार द्वारा कंडोम को बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसके लिए कई स्वतः केंद्र पर इन्हे फ्री में उपलब्ध करवाया जाता है। इसके लिए सरकार द्वारा कंडोम लोगो को मुफ्त वितरित करती है। लेकिन लोग अपनी पसदं से कई तरह के कंडोम को स्टोर से खरीदकर उपयोग में लेते है. यह भी इतने महंगे नह होते है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कंडोम के बारे में बताने जा रहे है जो सोने से भी ज्यादा महंगा है। 

आखिर क्यों है यह इतना महंगा

most expensive condom

हम आपको जिस कंडोम की कीमत के बारे में बता रहे है उसका मूल्य एक पैकेट लगभग 50,000 रुपये है, आप सोच रहे होंगे की आखिर इसमें ऐसा क्या है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कंडोम के एक पैकेट की कीमत भले ही सोने से ज्यादा हो, लेकिन वहां खरीदारों की लंबी कतारें लगती हैं, उसको लेने के लिए कई लोग आ रहे है। 

most expensive condom

दरअसल, दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप का एक देश वेनेजुएला एक ऐसा देश है जहां गर्भपात गैरकानूनी है। अगर कोई गलती से ऐसा करता पाया जाता है तो उसे भारी सरकारी जुर्माना भरना पड़ता है। इसके लिए वहां के लोग गर्भपात न हो इस वजह से युवा सुरक्षित सेक्स करते हैं। यानी अगर आप प्रेग्नेंट हैं तो भी आपका अबॉर्शन नहीं हो सकता। इसलिए उनके लिए कंडोम के एक पैकेट की कीमत कोई मायने नहीं रखती है। यहां पर US 75 755 से US 800 800 तक कंडोम की कीमत के पैकेट है। जिसकी कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग 57,000 रुपये है।

इतना महंगा होने के बावजूद लोग इन्हें खरीदने के लिए कतार में लगे हैं। इसमें कई तरह के विदेशी ब्रांड के महंगे कंडोम है। बाजार में स्थानीय ब्रांड के कंडोम और गोलियां भी उपलब्ध हैं, लेकिन वे पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं। इसलिए वहा के लोग इन्हे खरीद कर इस्तेमाल भी करते है, ताकि प्रेग्नेंसी का डर नहीं रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top