से*क्सरसाइज से हो सकता है डबल फायदा, क्या है S*xercise – जाने इसके फायदे।

health

एक्ससाइज के बारे में हम सभी जानते है की इसका उपयोग हम स्वस्थ रहने के लिए करते है। आम जिंदगी में स्वस्थ रहना सबसे बड़ी चुनोती है, जिसके लिए हम रोजाना एक्ससाइज का उपयोग करते है।

एक्सरसाइज करने से प्लीजिंग हॉरमोन्स भी शरीर से रिलीज होते हैं, इससे फिजिकली एक्टिव रहने वाला व्यक्ति दूसरों की तुलना में ज्यादा खुश रहता है। फिजिकल फिटनेस और से*क्स का आपस में गहरा नाता है।

health News

सर्वे में पाया गया है की एक्सरसाइज से व्यक्ति की से*क्स ड्राइव बढ़ती है। जो पुरुष फिजिकली एक्टिव रहते हैं उनकी बॉडी में टेस्टेसटेरोन अच्छी मात्रा में पाया जाता है। इसलिए यदि आपको भी अपनी से*क्स ड्राइव बढ़ाना है, तो आपको एक्सरसाइज करना बेहद आवश्यक हो जाता है। एक्सरसाइजेस व्यक्ति के से*क्सुअल परफॉर्मेंस और डिजायर को बढ़ा सकती हैं। इसके लिए आप इन तरीको का उपयोग कर सकते है।

health News

ऐरोबिक का उपयोग करे – एक्सरसाइज रूटीन में ऐरोबिक्स को जरूर शामिल करें जिसमे रनिंग, साइक्लिंग, जूम्बा और ब्रिस्क वॉकिंग सबसे अहम् है। यह खून का संचार बढाता है, और लोअर बॉडी पार्ट्स की मदद करता है।

पेल्विक फ्लोर एक्सरसाइजेस – इस एक्सरसाइज से पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियां मजबूत होंती है। इसमे आप कीगेल एक्सरसाइज भी कर सकते है।

रोजाना योगा करे – योग करने से शरीर और मन दोनों ही स्वस्थ रहते है। योगा से फ्लैक्सबिलिटी बढ़ती है, जिससे से*क्स एक्सपीरियंस बेहतर होता है।

वेट ट्रेनिंग – शरीर में ताकत होती है तो बेडरूम परफॉर्मेंस अपने आप और ज्यादा बढ़ा सकते है। इसमे शुरुआत कम वजन के वेट से करें, जिसे धीरे-धीरे इसे बढ़ाएं।

इसके साथ ही आप अपने रोजाना के रूटीन में प्लैंक को भी शामिल करें। तीस सेकेंड से एक मिनट का प्लैंक आपकी पूरी बॉडी को स्ट्रांग बनाएगा।

यह सभी तरीके आपकी से*क्स ड्राइव को और सुधारते है, आप इससे अपने शरीर को भी स्वस्थ रख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top