यहां पर मिलती है, किराए पर पत्नी, अजीबो-गरीब है यहां की प्रथा – जानिये क्या होता है।

Ajib pratha

हम लोगो ने किराये पर गाड़ी व मकान मिलने के बारे में सुना भी है और उनका किराये पर इस्तेमाल भी किया है। लेकिन क्या अपने कभी किराये की पत्नी के बारे में सुना है। अगर नहीं सुना तो हम आज आपको कीराए पर पत्नी मिलने के बारे में बता रहे है, जिसे जानकार आप भी हैरान हो जायेगे। 

बच्चों को पीना पड़ता है शक्तिशाली योद्धाओं का सीमेन

Ajib rules

इस दुनिया में कई तरह की ऐसी प्रथाएं है, जिनके बारे में हम  सुनकर हैरान रह जाते है। आज भी महिलाओं से जुड़ी कुप्रथाएं चली आ रहीं है, कुछ प्रथाएं तो ऐसी हैं, जिनके बारे में सुनकर हैरत में पड़ जाते है। हम आपको आज न्यू गिनी की Sambia जनजाति के बारे में बता रहे है। इस जनजातियों में करीब 7 से 10 साल तक लड़की- लड़कों को अलग करने की परंपरा है। यहां पर उनकी नाक में छेदी दी जाती है, यही नहीं इनको सबसे शक्तिशाली योद्धाओं का सीमेन पीना पड़ता है। जिससे लड़के अपनी मर्दानगी साबित करते हैं।

6 से 8 साल की उम्र में लड़के-लड़कियों को बनाना पड़ता संबंध

Sambia Cast rule

पापुआ न्यू गिनी के ट्रॉब्रिएन्डर्स, जनजाति में लड़के 6 से 8 साल की उम्र में और लड़कियां 12 साल की उम्र से ही सेक्स करना शुरू कर देती हैं। यह भी वहा की एक प्रथा है। यहां कम उम्र में सेक्स को सामाजिक मान्यता दी गई है, इसका कारण प्राचीन ग्रीस में समलैंगिग लव बहुत ही आम बात थी। यहां युवा लड़के एक दूसरे से संबध बनाते थे। हालांकि 12 साल की उम्र से कम किशोरों से रिश्‍ता बनाना अपराध माना जाता था। यहां 13 साल के लड़के को अपने से बड़ी उम्र की महिला के साथ सेक्स करना होता है

किराए पर मिलती है पत्नी

Bride on Rent

ईरान में रहने वाले कुछ समुदाय में अगर आप किसी महिला के साथ संबंध बनाना चाहते हैं तो उसे किराए की पत्नी बना सकते हैं। इसमें आप किसी भी लड़की या महिला के राजी होने के बाद पैसे देकर कुछ दिनों तक उसे अपनी पत्नी बनाकर रख लेते है। 

दुनिया भर में सदियों से अलग-अलग स्थानों पर अगल-अगल रीति-रिवाज चले आ रहे है। जिसमे आपको कई तरह के रिवाज मिलते है, जिसमे लोगों के खानपान से लेकर कपड़े पहनने, पूजा अर्चना करने और कई कुप्रथाएं भी चलती आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top