37 की उम्र में 11 बच्‍चे पैदा कर चुकी महिला फिर हुई प्रेग्‍नेंट, बताई अजीब वजह

shocking news

अमेरिका के न्‍यू मैक्सिको में रहने वाली एक महिला 11 बच्चो की माँ है। इसके पीछे उन्होंने कुछ अनोखी वजह बताई। कोर्टनी (Courtney) एक 37 वर्षीय महिला है। और वह 11 बच्चो की माँ है। उनके पति क्रिस रोजर्स (Chris Rogers) और कॉर्टनी ने हर साल एक बच्‍चा पैदा करने के पीछे एक अजीब वजह बताई है। साथ ही इतने बड़े परिवार की लाइफस्‍टाइल भी शेयर की है, जिसे यात्रा करने के लिए ट्रैवलर की जरुरत पड़ती है।

सारे बच्चों का नाम “C” से शुरू होता हैं।

11 children mother story

कोर्टनी एक हाउसवाइफ है। और उसके पति चर्च में पादरी है। उनके पति क्रिस 33 वर्षीय है। दोनों के नाम लेटर “C” से स्टार्ट है। उन दोनों के नाम की तरह उन्होंने अपने हर बच्चे का नाम “C” से ही रखा है। कोर्टनी ने बताया की उनके 6 लड़के और 5 लड़किया है। वह अभी फिरसे प्रेग्नेंट है और चाहती है की आने वाला बच्चा एक लड़की हो। ताकि बराबर 6 लड़की और 6 लड़के हो जाए। हालांकि हमें अक्‍टूबर में पता चलेगा कि आने वाला बच्‍चा बेटा है या बेटी।

इतने बच्चे पैदा करने की बताई वजह

11 children mother story

इतने बच्चे पैदा करने का कारण इस कपल ने बताया की उन दोनों का मानना था की 12 अच्छी संख्या है एक दर्जन और दूसरा यह की उनका हर बच्चा एक और बच्चे की डिमांड करता तो वे दोनों उनकी विश पूरी करने के लिए बच्चे पैदा करते रहते है।

11 children mother story

कोर्टनी कहती हैं कि जब हमारी शादी हुई थी तो मैंने नहीं सोचा था कि मैं इतने सारे बच्‍चों की मां बनूंगी। उस समय मैं 24 साल की थी और पहली बार प्रेग्‍नेंट होने पर मेरा मिसकैरेज हो गया था। इसके बाद 26 साल की उम्र में मैं पहली बार मां बनी। फिर हर साल प्रेग्‍नेंट होती गई। मैं घर पर रहकर बच्‍चों की देखभाल करती हूं। जब मैं कुछ काम कर रही होती हूं तो मेरे बड़े बच्‍चे अपने छोटे भाई-बहनों के साथ खेलते हैं।

11 children mother story

इससे मुझे काफी मदद हो जाती है। यह दोनों अपने बच्चो को घर में पढ़ाते है पर अब यह अपने बड़े बच्चे को ऑनलाइन क्लासेज के जरिये पढ़ाने का सोच रहे है ताकि बाकि बच्चो पर भी ध्यान दिया जा सके।

11 children mother story

यह महिला सोशल मीडिया पर एक्टिव भी रहती है और साथ ही अपनी फॅमिली लाइफस्टाइल के बारे में इस पर शेयर करती रहती है। महिला ने बताया की जहा वह रहते है वहां 12 एकड़ का प्‍लॉट है, जिस पर वे अपने 11 बच्‍चों के अलावा 140 जानवरों के साथ रहते हैं। इनमें सूअर, भेड़, कुत्ते और मुर्गियां शामिल हैं। उनके घर में 3 बैडरूम है। जो उन्हें कम पड़ते है इस पर उनके पति नया घर लेने वाले है जिसमे 7 बैडरूम और 4 बाथरूम होंगे। जो उनके लिए सही होगा।

कोर्टनी बताती हैं कि वह इंस्टाग्राम पर अपनी फैमिली लाइफ के बारे में शेयर करती रहती हैं। कुछ लोग उनकी इस लाइफ स्टाइल की निंदा करते है तो कुछ इसका सपोर्ट करते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top