आज हम आपको बताने जा रहे है की दो नए शादीशुदा जोड़ो का हनीमून खराब करने पर चंडीगढ़ उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने ट्रैवल फर्म और मनाली के एक होटल पर जुर्माना लगाया है। इस नए जोड़े ने आयोग से शिकायत में आरोप लगाया है की उन्होंने एक अन्य जोड़े के साथ ट्रैवल टॉकीज फर्म के माध्यम से हनीमून पैकेज बुक किया था।
जिसके बाद वहां पहुंचने पर वह सुविधाएं ही नहीं दी गयी जो उन्हें बुकिंग के समय वादा करके कहि गयी थी। उन्होंने बुकिंग के लिए 10302 रुपये का भुगतान किया, शिकायत में कहा गया की ट्रेवल फर्म ने उन्हें लुभाने के लिए बालकनी के दृश्य सहित होटल की कुछ फोटोज दिखाई थी और उन्होंने चार लोगो के लिए 2 कमरे बुक किये थे।
जब जोड़े ने चेक इन किया तो उन्हें अलग-अलग कमरे दिए गए जिनमें स्वागत सहित वादा किए गए सुविधाओं का अभाव था, जिसके बढ़ दम्पतियों ने ट्रेवल फर्म को शिकायत की। होटल ने कमरा बदलने से भी इंकार कर दिया जिसका वादा उन्होंने अग्रिम बुकिंग पर किया था। आख़िरकार नव दम्पतियों ने दूसरे होटल में चेक इन किया जहाँ उन्होंने रात ठहरने के लिए 18000 रुपये खर्च किये।
इतना ही नहीं उन्हें होटल पहुंचने के लिए टेक्सी करनी पड़ी जिसके कारण अतिरिक्त सब खर्च मिलाकर उनके 95000 रुपये खर्च हो गए। आयोग ने आगे कहा कि शिकायतकर्ता की हनीमून योजनाओं में इससे खटास आ गई क्योंकि उन्हें जो वादा किया गया था वह उन्हें नहीं मिला। जिसके बाद आयोग ने ट्रेवल फर्म और होटल को ये निर्देश दिए की वह शिकायतकर्ता को 27302 रुपये का भुगतान करे। इसके अलावा उन्हें असुविधा होने की वजह से मुआवजा देने को भी कहा गया।