बैंड-बाजे के साथ कुतिया के घर पहुंची कुत्ते की बारात, शादी में शामिल हुए 400 बाराती

Dog Marriage viral news

Dog Marriage Viral News : आपने शादियां कई देखी होंगी, लेकिन सभी शादियों की चर्चा नहीं होती। बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में एक ऐसी शादी हुई है, जिसकी चर्चा खूब हो रही है। इस शादी में बैंड बाजे की धुन पर लोग नाचे भी और पूरे हिंदू रीति रिवाज से शादी भी हुई। दरअसल, यह मामला एक कुत्ते और कुतिया की शादी का है, जो आज चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल यह मामलाबिहार के मोतिहारी (Motihari) जिले में एक अनोखी शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। मजूराहा गांव में कुत्ता-कुतिया की धूमधाम से करवाई गई। शुक्रवार की रात को कल्लू नाम के कुत्ते की बारात बसंती नामक कुतिया के घर पहुंची। इसके बाद दोनों की हिंदू रीति-रिवाज के साथ धूमधाम से शादी करवाई गई। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि कुत्ते की शादी के लिए बाकायदा मंडप भी बनाया गया था।

लोगों के बीच चर्चा का विषय

Dog Viral Video

दरअसल, नरेश सहनी और उनकी पत्नी सविता देवी एक कुत्ता और एक कुतिया पाल रखा है। सविता बताती हैं कि उन्होंने अपने बच्चों को लेकर कुछ मन्नत मांगी थी, जो पूरी हो गई। ये दोनों भी शुरू से साथ ही रह रहे हैं। कुत्ते के मालिक नरेश सहनी और कुतिया की मालकिन सबिता देवी ने मिलकर शादी से पहले दोनों का नामकरण किया. कुत्ते का नाम कल्‍लू और कुतिया का नाम बसंती रखा गया।

परिवार के अन्य लोगों से सलाह कर कोल्हू और वसंती की शादी करायी है। ग्रामीणों के अनुसार उनलोगों ने आजतक ऐसी शादी नहीं देखी है। शादी कराने वाले पंडित ने बताया कि पूरे हिंदू रीति रिवाज से मंत्रोच्चार के साथ शादी संपन्न करायी गई है। कुत्ते के सर पर सेहरा बांधा गया तो कुतिया को भी दुल्‍हन की तरह तैयार किया गया.

बारात के लिए बैंड-बाजे के साथ-साथ डीजे भी बुक किया गया था. धूमधाम से बारात निकाली गई. बारातियों ने जमकर डांस किया. वरमाला के बाद पूरे गांव के लोगों को भोज खिलाया गया. शादी के बाद लोगों ने गिफ्ट भी दिए,शादी में 300 से 400 लोग पहुंचे थे.

इस शादी को कराने वाले पंड‍ित धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि कुत्ते और कुतिया की शादी सभी को करानी चाहिए। ये भैरव के रूप होते हैं। इस तरह की शादी कराने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है. इस शादी को लेकर लोग हर तरफ तरह तरह की चर्चा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top