अजीबोगरीब प्रथा! यहां गधों से संबंध बनाते हैं युवक, जानिए इस अजीब रिवाज के बारे में

man relationship with donkey

आप जानते है की दुनिया बहुत बड़ी है और यहाँ हर जगह अजीब तरिके के रिवाज देखने को मिलते है कई बार जिन्हे हम सुन कर दंग रह जाते है। ज्यादातर ये रिवाज हैरान करने वाले होते है पर जहाँ ये रिवाज माने जाते है उनके लिए ये आम बात होती है, आज हम आपके लिए एक ऐसा ही विचित्र रिवाज लेकर आये है।

इन विचित्र रिवाजो में से एक रिवाज गधो के साथ शा’रीरिक सं’बंध बनाने का है, यह सुन कर कोई भी हिल जायेगा पर यह बिलकुल सच है। दुनिया में एक ऐसा देश है जहाँ युवक गधो के सं’बंध बनाते है और इसकी वजह बड़ी ही शॉकिंग है, यह रिवाज कैरेबियन देश कोलंबिया में एक शहर है कार्टाजेना वहां का है।

ajib ritual man relationship with donkey

इसकी खोज 1533 में हुई थी, यह प्रथा बड़ी ही अजीब है प्रथा के तहत युवक शादी से पहले या ओरतो से सं’बंध बनाने से पहले गधो से संबं’ध बनाते है। इस प्रथा के पीछे का कारण बड़ा ही अजीब है, यहाँ के लोगो का मानना है की युवक शादी से पहले कम उम्र में गधो से संबंध बनाएंगे तो उनके लिंग लम्बे होंगे जिससे वो अपनी पत्नी को खुश रख सकेंगे और समलैंगिक बनने से बच जायेंगे।

आपको जानकर हैरानी होगी की यह प्रथा इतनी पॉपुलर है की संगीतकारों ने इस प्रथा पर गाने लिखे है और इस विषय पर बुक भी लिखी जा चुकी है और हर साल खास त्यौहार भी मनाये जाते है। इस प्रथा का पालन करने के लिए डॉक्टर्स भी युवको को प्रेरित करते है उनका कहना है की लिंग से जुडी मान्यता बिकुल सच है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top